अभी-अभी: दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल को हुआ बुखार, कल कराएंगे अपना कोरोना टेस्ट

Desk: अभी-अभी राजधनी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई है। सीएम केजरीवाल को कल से हल्का बुखार और गले में खराश की शिकायत है। अब कल उनका कोरोना टेस्टी कराया जायेगा। सोमवार की उनकी सारी मीटिंग्‍स कैंसिल कर दी गई हैं।ऐहतियातन उन्‍होंने खुद को होम आइसोलेशन में रखा है।

दिल्‍ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक निजी चैनल से बातचीत में केजरीवाल की तबीयत खराब होने की पुष्टि की। उन्‍होंने बताया कि पिछले कुछ दिन में सीएम के संपर्क में आने वालों लोगों ने सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। भारद्वाज ने कहा कि ‘सीएम सेल्‍फ क्‍वारंटीन में हैं। कल सुबह टेस्‍ट के बाद पक्‍क पता जाएगा।’ मंत्री ने कहा कि कैबिनेट की मीटिंग्‍स तो दूर-दूर बैठकर होती थीं। सरकारी अधिकारियों को सावधानी बरतनी चाहिए।

बता दें कि इससे पहले रविवार को ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दिल्ली कैबिनेट के कई अहम फैसलों की जानकारी दी थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि अब दिल्ली में दिल्ली सरकार के अस्पताल और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा। जबकि राजधानी में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी लोगों का इलाज होगा. इसी के साथ उन्होंने सोमवार से दिल्ली के सभी बॉर्डर खोलने की भी जानकारी दी थी। अरविंद केजीवाल ने कहा था , “दिल्ली सरकार केंद्र के आदेश के मुताबिक सोमवार से दिल्ली में मॉल्स, रेस्टोरेंट,धार्मिक स्थल खोलने जा रही है। दिल्ली में होटल, बैंक्वेट हॉल को अभी नहीं खोला जा रहा है क्योंकि हो सकता है कि आने वाले वक्त में हमें इन्हें अस्पताल में बदलना पड़े। ”

Kejriwal Asks Modi to Resume Transport, Construction, Industrial ...

बता दें कि दिल्ली में कुल मरीजों का आंकड़ा 29 हजार पार कर चूका है। अब तक 811 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में मौजूदा समय में 219 कंटेनमेंट जोन हैं। देश की राजधानी में एक जून के बाद हर रोज 1200 से ज्यादा कोरोना केस आ रहे हैं। वहीं, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 2 लाख 56 हजार 611 पहुंच गई ह। वहीँ जब्त तक 7 हजार 135 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1 लाख 24 हजार 95 लोग ठीक हो चुके हैं. यानी अभी भी 1 लाख 25 हजार 381 एक्टिव केस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *