UP के पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ नेपाल सिंह के निधन, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने जताया शोक

बड़ी खबर आ रही है जहां उत्तर प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री और रामपुर से पूर्व लोकसभा सांसद नेपाल सिंह का शुक्रवार को मुरादाबाद में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। 80 वर्षीय डॉ नेपाल सिंह मूलरूप से अलीगढ़ में अतरौली क्षेत्र के चैंडौला सुजानुपर गांव के रहने वाले थे। शनिवार को उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में ही होगा। डॉ नेपाल सिंह वर्ष 1986 से 2014 के बीच पांच बार एमएलसी रहे। वह वर्ष 2014 में रामपुर से सांसद रहे थे।

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने जताया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री और पूर्व लोकसभा सदस्य डॉ नेपाल सिंह के निधन पर दुख जताया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को अपने ट्वीट संदेश में कहा कि पूर्व लोकसभा सांसद डॉ नेपाल सिंह के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में वे हमेशा जन सामान्य के प्रति समर्पित रहे और विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के लोगों की भलाई के लिए संघर्षरत रहे।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व लोकसभा सांसद डॉ नेपाल सिंह के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वह एक लोकप्रिय नेता थे और हमेशा गरीबों व दलित वर्गों के हित के लिए काम करते थे। उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदना। शांति।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *