बिहार में अपराध बेलगाम,अपहरण और हत्या हो रही सरेआम…

बिहार में बढ़ते अपराध और आए दिन लूट, अपहरण की घटनाओं का यूँ सरेआम होना अब तो बहुत कॉमन हो चुका है। वो इसलिए क्योंकि हर दिन अपराधी कई घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आ रहा है, जहाँ एक 17 साल के छात्र को अगवा कर लिया। बुधवार को पटना से पॉलिटेक्निक के छात्र का अपहरण कर लिया गया। फिर मैसेज भेजकर 10 लाख की फिरौती मांगी गई। घटना राजीव नगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 18 की है।

दरअसल, घटना की सूचना परिजनों को 2 घंटे बाद मिली, जब WhatsApp पर मैसेज आया और फिरौती की मांग की गई। बता दें, मैसेज में 10 लाख फिरौती की मांग की गई है। छात्र का नाम सुमित झा है और वो पॉलिटेक्निक की पढ़ाई करता है। पिता संतोष कुमार झा और उसके बड़े भाई विनय झा के मोबाइल पर फिरौती की मांग की गई। आपको बताते चलें, पिता ने अपहरण की जानकारी राजीव नगर थाना क्षेत्र में दी और सुमित के परिवार वाले मूल रुप से दरभंगा के रहने वाले हैं।

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने मामले में बताया कि परिवार वालों की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। बता दें, पिता मासिक 15 हजार कमा पाते हैं। फिलहाल छात्र का मोबाइल ऑन है और पुलिस निगरानी के आधार पर छात्र की खोजबीन में लगी हुई है। उधर इस मामले को लेकर परिजन मीडिया से बात करने को तैयार नहीं हैंं।

इधर, बिहार में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बताते चलें, राजधानी पटना से ज्यादातर घटनाएं सामने आ रही हैं। बीते दिन भी एक युवक की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। दरअसल, NH पर युवक मोटरसाइकिल से जा रहा था लेकिन कुछ बाइक सवारों ने मिल कर उसकी गोली मार कर हत्या कर दी। हालाकिं, दिनदहाड़े हत्या होने से इलाके में सनसनी फैल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *