चिराग ने रुपेश हत्याकांड पर मांगी सी.बी.आई जाँच,जनिए पूरा मामला…

बिहार की राजधानी पटना में 12 जनवरी को एक घटना घटी, जिससे पूरे बिहारवासी सहम उठे। घटना थी इंडिगो एयरलाइन्स के मैनेजर रुपेश सिंह की देर रात हत्या। दरअसल, इंडिगो के स्टेशनहेड रुपेश सिंह को उनके ही अपार्टमेंट के सामने अपराधियों ने गोली मार दी। जिससे तमाम विपक्ष की ओर से सरकार पर कई तरह के सवाल दागे गए। आपको बताते चलें, बीते दो दिन पहले पुलिस ने इसको लेकर के बड़ा खुलासा किया है, जिसको रुपेश सिंह के परिजनों ने मानने ने साफ इंकार कर दिया। हालाकिं, पुलिस की मानें तो रोडरेज के कारण रुपेश की हत्या हुई थी। नवंबर में पटना स्थित एलजेपी कार्यालय के पास रोडरेज की घटना हुई थी। इससे नाराज युवकों ने रूपेश की हत्या कर दी। एसआईटी ने एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है।

आपको हम बता दें, लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज एक के बाद एक ट्वीट किया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार प्रहार किया है। सबसे पहले ट्वीट में चिराग लिखते हैं “रूपेश जी कि हत्या रोड रेज के कारण हुई यह बात हलक से नीचे नहीं उतर रही है।रोड रेज का यह मामला अपने आप में अनोखा है जहां सड़क पर तक-झक होने के 40 दिन बाद 6 गोली मार कर हत्या कर दी जाती है।शायद ही जुर्म की दुनिया में ऐसा कोई दूसरा उदाहरण हो।”

वहीं दूसरी ट्वीट में चिराग लिखते हैं “रूपेश हत्याकाण्ड में जिस प्रकार प्रशासन द्वारा प्रेस वार्ता में कैमरो के सामने आरोपी का इकबालिया बयान दिलवाया गया, ऐसा आज तक किसी अन्य केस में देखने को नहीं मिला।पुलिस अपनी बनाई गई कहानी पर जरुरत से ज्यादा विश्वास दिलवाने कोशिश करती दिखी जिससे दाल मे कुछ काला है की शंका बढ़ रही है।”

इसी के साथ-साथ लोजपा के तरफ से आज एक पत्र भी जारी किया गया है, जिसमें स्पष्ट शब्दों में नीतीश सरकार पर कई सवाल खड़े किए गए हैं, कि आखिर नीतीश सरकार किसको बचाने की कोशिश कर रही है? पत्र में लोक जनशक्ति पार्टी के तरफ से लिखा गया है कि रोड रेज का मामला बता सरकार इस केस को बंद कर रही है। बिहार पुलिस की इस जाँच से परिवार का कोई भी व्यक्ति संतुष्ट नहीं है। दरअसल, लोजपा की ओर से नीतीश कुमार की सरकार से निवेदन किया गया है कि रुपेश सिंह की हत्याकांड पर सरकार को सी.बी.आई जाँच करवानी चाहिए। साथ ही उन्होंने लेटर में सुशांत सिंह राजपूत का भी जिक्र किया है। बता दें, लोक जनशक्ति पार्टी ने मुख्यमंत्री से कहा कि “नीतीश कुमार जी, रुपेश सिंह का पूरा परिवार चाहता है कि हत्या पर सी.बी.आई की जाँच होनी चाहिए। “

जिसको खुद चिराग पासवान ने शेयर किया है और लिखते हैं “रूपेश हत्याकांड के खुलासे में जो स्क्रिप्ट पटना पुलिस ने सुनाई है उसपर किसी भी व्यक्ति को विश्वास नहीं है। इसी लिए लोक जनशक्ति पार्टी मुख्यमंत्री श्री @NitishKumarजी से रूपेश हत्याकाण्ड के सही जाँच के लिए सी॰बी॰आई॰ सिफ़ारिश की माँग करती है।”

आपको बता दें, बिहार में अपराध बेलगाम होते जा रहे हैं। जिसको लेकर के तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में अब रहने से डर लगता है क्योंकि बिहार में डरावने हालात है, तो वहीं चिराग पासवान ने भी ये कहा कि अगर आप बिहार में रहते हैं और दो पैसे कमाते हैं तो मान कर चलिए कि आपकी कभी भी हत्या कर दी जा सकती है। हालाकिं, इसको लेकर अब तक नीतीश कुमार की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है। बहरहाल, ये देखना होगा कि आखिर कब तक नीतीश कुमार ऐसे ही चुप्पी साधे रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *