बिहार कांग्रेस प्रवक्ता ‘जया मिश्र’ ने मोदी सरकार पर कसा तंज.! जानिए क्या कहा?

बिहार कांग्रेस प्रवक्ता जया मिश्र ने केंन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार हमेशा नींद में होती है बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के नाम सम्बोधन के बाद से ही विपक्ष की तमाम पार्टियां सहित कांग्रेस उनपर हमलावर हुई है। कांग्रेस का ये आरोप है कि केंद्र सरकार, कोरोना मामले में धीमी और विलंबित फैसले ले रही है। प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता जया मिश्र ने कहा कि कांग्रेस के हमारे नेता के सुझाव पर अमल करते हुए और माननीय न्यायालय के फटकार के बाद केंद्र की सरकार की नींद खुली। उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी की नीतियां कोरोना से लड़ाई में नहीं बल्कि अपने छवि सुधार में ज्यादा फोकस रह रही है। माननीय न्यायालय द्वारा केंद्र सरकार की गलत वैक्सीन नीति पर जब सवाल जवाब किया तो आनन फानन में मोदी सरकार ने टेलीविजन पर आकर मुफ्त वैक्सीन का जुमला उछाल दिया। कोरोना वैक्सीन के नाम पर बजट से आवंटित 35000 करोड़ रुपये को चपत करने की फिराक में लगी केंद्र सरकार को माननीय न्यायालय के संज्ञान के कारण टेलीविजन पर आकर अपना पक्ष रखना जरूरी हो गया था।

हमारे द्वारा दिए सुझावों को केंद्र सरकार ने मानने से इनकार किया-

प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता जया मिश्र ने कहा कि 18 से 44 वर्ष की सबसे ज्यादा जनसंख्या हमारे देश में है और जब इस आयु वर्ग के वैक्सीनेशन की बात आई तो केंद्र द्वारा पल्ला झाड़ते हुए राज्यों को टीका खरीद की जिम्मेदारी सौंप दी गयी। हमारे नेता राहुल गांधी द्वारा केंद्र की सरकार को बार-बार देशहित में दिए गए सुझाव को अहंकार और निरंकुशता के पर्याय केंद्र सरकार ने मानने से इनकार किया लेकिन अब 15 दिन बाद उनकी ही सलाह और माननीय न्यायालय के फटकार के बाद सुझावों पर अमल करते हुए टीकाकरण नीति बनाई गयी।

निजी अस्पतालों में दी जाने वाली वैक्सीन को भी निशुल्क किया जाये-

प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता जया मिश्र ने कहा कि कांग्रेस की अब भी मांग है कि 25 प्रतिशत वैक्सीन जो निजी अस्पतालों में दी जाएगी उन्हें भी पूरी तरीके से निशुल्क किया जाये। सरकार को लोककल्याण के तहत काम करना चाहिए न कि मुनाफाखोरों की तरह। केंद्र की सरकार को वैक्सीन जल्द से जल्द राज्यों को मुहैय्या करा वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *