राजद को बड़ा झटका: प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद के सहयोगी पूर्व विधायक ने बसपा का दामन थामा

बिहार के कैमूर जिले के जिस रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद विधायक निर्वाचित होते रहे, वहीं से पार्टी के पूर्व विधायक अंबिका सिंह यादव ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है. मालूम हो कि अंबिका सिंह यादव को जगदानंद का राजनीतिक शिष्य माना जाता था. 

2009 के लोकसभा चुनाव में सांसद निर्वाचित होने के बाद जगदानंद ने अपनी खाली की हुई रामगढ़ विधानसभा सीट से अंबिका को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया और वो जीतकर विधायक भी बनें. जबकि इसी उपचुनाव में जगदानंद के पुत्र सुधाकर सिंह भाजपा के टिकट पर उम्मीदवार बन गए और पराजित भी हुए. 

पुत्रमोह में जगदानंद 

पूर्व विधायक अंबिका सिंह यादव ने जगदानंद पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से ही वो मुझे लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं और अपने बेटे को टिकट दिलाने की तैयारी में हैं. इतना ही नहीं जब मुझे 2009 विधानसभा उपचुनाव में राजद का टिकट मिला था तब भी जगदानंद और उनके पुत्र ने मेरे खिलाफ भयंकर साजिश रची लेकिन जनता के आर्शीवाद से मैं दो बार चुनाव जीतने में कामयाब रहा. 

बताते चलें कि काफी दिनों से अंबिका अपनी उपेक्षा से नाराज चल रहे थें और वो कोई सुरक्षित आशियाना टटोल रहे थें. कैमूर जिले में बसपा का काफी प्रभाव माना जाता है. रामगढ़ से भाजपा के अशोक सिंह सीटिंग एमएलए हैं. ऐसे में वो एनडीए की ओर नहीं जा सकते थें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *