अभीनेता अली जफर पर यौन शोषन का लगा आरोप…

बॉलीबुड के मशहूर अभीनेता और गायक अली जफर पर एक बार फिर से यौन शोषन का आरोप लगाया गया है। बता दें, इससे पहले भी उन पर यौन शोषन का इल्ज़ाम लगाया गया था। दरअसल, #metoo के तहत पाकिस्तान की मेकअप आर्टिस्ट लीना घानी ने आरोप लगाया है। लीना से पहले अली जफर पर पाकिस्तान की मशहूर गायिका और अभिनेत्री मीशा शफी ने भी यौन शोषण का आरोप लगाया था। बता दें, लीना घानी एक ऐक्टिविस्ट भी है। अभिनेता के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए लीना घानी ने पाकिस्तान के सिंध हाई कोर्ट में मामला दर्ज करवाया है। साथ ही उन्होंने अली जफर से 500 मिलियन रुपये के हर्जाने की मांग की है। लीना घानी ने उनके खिलाफ दर्ज मामले की शिकायत को सोशल मीडिया पर भी साझा किया है। साथ ही मामले की जानकारी भी दी है।

लीना घानी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘कई सालों तक अली जफर के निजी और कानूनी हमलों के बाद मैंने अपने लिए खड़े होने और लड़ने का फैसला लिया है। करोड़ों महिलाओं की तरह पाकिस्तान मेरा घर है। जब हम अपने ही देश में यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाएं तब क्या हमारा शोषण किया जाना, हमारी छवि खराब किया जाना और झूठा बताया जाना ठीक है?’

आपको बता दें, सोशल मीडीया पर उनका ये ट्वीट पर खूब वायरल हो रहा है और लोगों के तरफ से तरह-तरह के प्रतिक्रियाएँ भी सामने आ रहीं हैें। तो वहीं नवंबर साल 2018 में अली जफर ने फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी में लीना घानी, मीशा शफी, फरिहा अयूब, इफत ओमर, हसीमुज जमान खान, महान जाविद, अली गुल, हुमना रजा और सैयद फैजान रजा के खिलाफ साइबर क्राइम विंग में शिकायत दर्ज करवाई थी।

इसके बाद तब मीशा शफी ने अली जफर के खिलाफ कई बार यौन शोषण किए जाने का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं मीशा शफी ने उनपर दो अरब रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया था। मीशा ने उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए 1 बिलियन रुपए और मानसिक यातना और पीड़ा के लिए 1 बिलियन रुपए की मांग की है। मीशा ने अदालत से अली जफर द्वारा उनके खिलाफ दिए गए बयानों को झूठा, दुर्भावनापूर्ण, मानहानि करने वाला और उनकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने वाला घोषित करने के लिए भी कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *