हाउसिंग फाइनैंस कंपनी DHFL के डूबने का डर ! कंपनी के शेयर में आई 32% की गिरावट

डेस्क: दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (DHFL) ने 31 मार्च, 2019 को समाप्त चौथी तिमाही में शुद्ध रूप से 2,223 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया है। वहीं आज DHFL के शेयर भारी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सोमवार को एक वक्त इस नॉन-बैंकिंग फाइनैंस कंपनी (NBFC) के शेयर 32 पर्सेंट तक गिर गए जो इस शेयर की बड़ी गिरावट मानी जा रही है। सोमवार को बीएसई पर डीएचएफएल के शेयर 32 पर्सेंट की गिरावट के साथ 46.70 रुपये पर कारोबार करते देखे गए, वहीं निफ्टी पर भी शेयर में 30 पर्सेंट के आसपास की गिरावट देखी गई। कारोबार के दौरान 2:15 पर कंपनी के शेयर 28.83 पर्सेंट की गिरावट के साथ 48.90 पर कारोबार कर रहे थे जबकि बीएसई पर 28.63% नीचे 48.85 रुपये पर थे।

जबकि कंपनी ने सोमवार को स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि उसके स्टेटमेंट का कुछ ही हिस्सा निवेशकों तक पहुंचाया गया है। कंपनी का कहना है कि कुछ मीडिया हाउसेज ने उसके बयान का चुनिंदा हिस्सा ही पब्लिक के सामने रखा है जिसकी वजह से निवेशक पैनिक हो रहे हैं। कंपनी ने स्पष्ट किया कि मीडिया को चाहिए कि कंपनी का पूरा स्टेटमेंट पढ़ा जाए ताकि तथ्यात्मक बातें सामने आएं, न कि मामले को सेंसेशनलाइज किया जाए।

कंपनी ने एक प्रेस नोट जारी कर बताया कि कंपनी कई महीनों से संकट में है लेकिन उसने हर दबाव को झेला और मजबूती से मुश्किलों का सामना कर रही है। सितंबर 2018 से कंपनी ने 41,800 करोड़ रुपये के लोन भी अदा किए हैं। कंपनी को जो घाटा हुआ वह प्रोविजनिंग बढ़ने और डिस्बर्समेंट में सुस्ती आने से हुआ है। कंपनी चेयरमैन और एमडी कपिल बधावन ने कहा था, ‘ऐसी परिस्थितियों में अपना कारोबार जारी रखने की कंपनी की क्षमता पर संदेह पैदा हो गया है, जो बेहद चिंता की बात है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *