सीतामढ़ी के पुपरी की महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव।

पटना: सीतामढ़ी जिले के पुपरी से कैंसर के इलाज के लिए पटना आईजीआईएमएस गई 55 वर्षीय महिला बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पटना में ही दोबारा जांच में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि उक्त महिला का सैंपल जिला से नहीं भेजा गया था। उक्त महिला कैंसर के इलाज के लिए पटना गई थी। उसके अस्पताल में भर्ती होने के दौरान लिया गया टेस्ट निगेटिव आया था। लेकिन पुन: बुधवार को लिए गए सैंपल का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।
डीपीआरओ ने बताया कि सीतामढ़ी जिला प्रशासन पटना जिला प्रशासन से लगातार समन्वय बनाये हुए है। उक्त महिला के साथ जो भी लोग गए थे, वे पटना में ही है। जहां सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। संक्रमित महिला मरीज को पटना एनएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जहां उसकी पुन: जांच की जाएगी। डीपीआरओ ने बताया कि जिला प्रशासन एहतियातन सभी जरूरी कदम उठा रहा है। जो ऐसी स्थिति में आवश्यक है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि घबराने की जरूरत नहीं है। बल्कि बेहद सजग एवं सतर्क रहते हुए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करे। बाहर से आये व्यक्तियों या संदिग्ध लक्षण आने पर उसकी सूचना अविलंब जिला प्रशासन को दे। ताकि संक्रमण फैलने के पहले ही उसको रोका जा सके।
ज्ञात हो कि स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसपल सेक्रे टरी संजय कुमार की ओर से ट्वीट पर जानकारी साझा की गयी थी। जिसमें सीतामढ़ी के पुपरी के 55 वर्षीय महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की गयी थी। वहीं ज्ञात हो कि मंगलवार को भी सीतामढ़ी के नानपुर के क्वारंटाइन में रह रहे गाजियाबाद से आए युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *